क्यूट लड़की

मुंबई! दुनिया में कुछ ऐसी भी चीजें होती है जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. जी हाँ हम यहां एक मासूम सी दिखने वाली लड़की की बात कर रहे हैं. जो औरों से बिल्कुल अलग है. इसम लड़की का चेहरा देख कर आपको लगेगा ये कितनी सिंपल है लेकिन जब आपकी नजर इसके पैरों पर पड़ेगी तब आप देख कर एक चौंक जाएंगे.

क्यूट लड़की

हमेशा आपको ये लड़की हंसती, मुस्कुराती हुयी नजर आएगी जिसकी वजह से लोग उसे काफी पसंद करते हैं. लेकिन जैसे ही लोगों की नजर पैरों पर पड़ती है तो सभी लोग हैरान हो जाते हैं. अब आप सोच रहे होंगे उसके पैरों ऐसा क्या है. जिसे देखने के बाद सभी लोग हैरान हो जाते है. दरअसल, इस लड़की के एक पैर में लोगों को बिना खाल के हड्डी नजर आती है। जी हां, असली हड्डी।

अमेरिका की रहने वाली किस्ट्री लोयाल नामक इस लड़की को लोग आज इसी वजह से जानने लगे हैं. सभी लोग इसे उस साधारण-सी लड़की की बहादुरी समझते हैं. ये लड़की समाज के सामने मिसाल है. इसकी बराबरी कोई नहीं कर पाएगा. यह मजबूत दिल की लड़की है. इसलिए इसे हर मुश्किल से लड़ना आता है. वहां रहने वाले लोग कहते हैं अगर क्रिस्टी ये कारनामा अंजान लोग देख लें तो उनका दिल भी उस पर गर्व महसूस करेगा.

क्यूट लड़की

उसकी इसी ऐडा से लोग उसके दीवाने हो जाते हैं. दरअसल, वह अपने साथ अपने पैर की निकली हुई हड्डी लेकर चलती है.

आपको बता दें, क्रिस्टी की ऐसी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ चुकी हैं. इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा जाता है. आप सोच रहे होंगे कि क्रिस्टी ऐसा क्यों करती है..? चलिए आज हम आपको इसका कारण बताते हैं.

साल 2016 में क्रिस्टी को अपना पैर सुन्न होता हुआ महसूस हो रहा था. जिसके बाद उन्होंने अपना पैर डॉक्टर को दिखाया. जिसके बाद डॉक्टर ने बताया की क्रिस्टी का पैर कैंसर की एक अजीब से बीमारी से ग्रसित हो गया. जिसकी वजह से 25 साल की क्रिस्टी का पैर काटना पड़ा.

डॉक्टर की सलाह के बाद क्रिस्ट्री ने अपनी ओर से एक प्रस्ताव रखा. उसने कहा कि, आपरेशन के बाद वह अपने कटे हुए पैर को अपने पास ही रखना चाहती है. इस पर सभी को अजीब लगा कि ये लड़की ऐसा क्यों बोल रही है..? कहीं ये मजाक के मूड में तो नहीं है..?

लेकिन क्रिस्टी अपनी बात पर अड़ी रही. हालांकि कि किस्ट्री के माता-पिता ने उसे ऐसा करने से रोकना चाहा लेकिन 25 वर्षीय क्रिस्टी ऐसा नहीं करती तो उसे इसका पछतावा जिंदगी भर रहता. बाद में सभी लोगों को क्रिस्टी की बात को मानना पड़ा. ऑपरेशन के बाद उसकी यह ख्वाहिश पूरी कर दी गई.

क्यूट लड़की

जब उसे पैर की हड्डी मिली तो एक कंपनी में भेजकर साफ़ करवाया और वह उसे अब हमेशा अपने साथ रखती हैं. क्रिस्टी की इस बादुरी पर सब लोग उसके इन्स्टाग्राम पेज को खूब लिखे और शेयर करते हैं. इंस्टाग्राम पेज पर उसे ‘वनफूटवंडर’ नाम दिया गया है.

आपको बता दें क्रिस्टी इस पेज के जरिए अब अपने इलाज के पैसे इकठ्ठे कर रही है. उसे इन्स्टा पर करीब 20000 लोग फॉलो कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here