शादी एक ऐसा पल होता है जब हर कोई इसको इसको ख़ास बनाने में लगा रहता है. इसके साथ ही शादी में डांस का एक अलग ही मजा होता है. शादी कोई एक दिन का कार्यक्रम नहीं होता है. जिस घर में शादी होती है वहां कई महीने पहले ही तैयारियां शुरू हो जाती है. वहीं शादी वाले दिन के कुछ दिन पहले कई तरह की रस्में निभाई जाती हैं. इन रस्मों में मेंहदी दी रस्म काफी खास होती है.  इस दिन काफी नाच-गाना होता है. यह दिन महिलाओं का दिन होता और वह इस दौरान काफी इंजॉय करती हैं. खुला पकिस्तान के रिवाज का राज, यहां इसलिए भाई-बहन कर लेते हैं एक दूसरे से शादी!

रस्मों को ख़ास बनाने के लिए होता है डांस – 

शादी के लिए दुल्हन को मेहंदी लगाई जाती है. इसके साथ ही उसे शादी के लिए तैयार भी किया जाता है. उसे मेंहदी और हल्दी लगाई जाती है. इस रस्म में काफी समय लगता है. ऐसे में दुल्हन और रिश्तेदार बोर ना हो इसलिए नाच-गाना होता है. इस दौरान महिलायें और लड़कियां काफी मस्ती करती हैं. इस दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है.

यह वीडियो मेंहदी की रस्म का है. इसमें दिखाया गया है कि एक लड़की को लड़कियां मेंहदी लगा रही हैं और वहीं कुछ लड़कियां डांस कर रही हैं. इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि ये वीडियो पाकिस्तान का है. इस वीडियो में पाकिस्तानी लड़कियां जबरदस्त डांस करती हैं. इस वीडियो को जिसने भी देखा वह देखता रह गया. यह वीडियो बहुत ही शानदार है.

बॉलीवुड गानों पर किया शानदार डांस:

पाकिस्तान का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसमें दो पाकिस्तनी बहनें शानदार डांस करती हुई दिखाई दे रही हैं. उनके शानदार डांस वीडियो ने सोशल मीडिया पर खलबली मचाई हुई है. इस वीडियो में दोनों पाकिस्तानी बहनें बॉलीवुड के गानों पर डांस करती हुई दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो को देखने के दौरान आपको अहसास ही नहीं होगा कि आप पाकिस्तान का वीडियो देख रहे हैं.

यहां देखें वीडियो – 

क्रेडिट: नाहया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here