फिल्मों में दूसरी दुनिया के लोगों के दिखाए जाने के बाद धरती पर रहने वाले लोगों में अब एक डर सा बैठ गया है कि एलियंस बेहद डरावने होते हैं. हॉलीवुड हो या बॉलीवुड एलियंस को अजीब सा दिखने वाला और बहुत शक्तिशाली दिखाया जाता है. जैसा कि आपने बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन की फिल्म ” कोई मिल गया” में जादू को देखा था, वह देखने में एक रोबोट की तरह था और उसके पास खतरनाक शक्तियां भी थीं. लेकिन हाल ही में एक रिशार्च में सामने आया है कि एलियंस किसी जादू या डरावने जीव जैसे ही नहीं, बल्कि आम इंसान की तरह भी हो सकते हैं.  

पिछले काफी दिनों से इस गंबीर मुद्दे पर तरह-तरह की बातें सुनने को मिलती रही हैं. कई बार ऐसी ख़बरें सुनने को मिली कि इस राज्य में एलियंस की छवि देखी गई. कई बार तो लोग किसी जानवर को ही एलियन समझ कर पूरे गांव में अफवाह फैला देते हैं. जबसे लोगों ने फिल्मों में जादू और एलियंस को देखा है उसके बाद मन में तरह-तरह के ख्याल आते रहते  हैं. कभी लोगों को एलियंस दिखाई देते हैं, तो कभी लोग कहते हैं एलियन बहुत डरावने जीव की तरह दिखाई दिए.

बहरहाल रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में एक रिशार्च में यह सामने आया है कि, जिस तरह से धरती पर इंसान की उत्पत्ति हुई और उनका मेकनिज्म हुआ है. उसी तरह से इवोल्यूशनरी थ्योरी के हिसाब से एलियंस की भी उत्पत्ति हुई हो. ऐसा कोई पुष्टि नहीं हुई है बल्कि ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि जैसे इंसान दुनिया में  आये हैं, तो वैसे ही एलियंस भी आ रहे हैं. यह देखने में भी इंसान जैसे ही हो सकते हैं. इसलिए लोगों को इस बात से बहुत ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है.

कई और ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं जिसमे एलियंस को लेकर कई खुलासे किये गए हैं. तो अगर इन रिपोर्ट्स की माने तो एलियंस भी आम इंसान की ही तरह हो सकते हैं. यह जरुरी नहीं है कि, उनके चार पैर और तीन आंखे हों.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here