देश की पहली इंटरनेशनल फिगर एथलीट दीपिका चौधरी पुणे की रहने वाली हैं। दीपिका ने साल 2015 में अमेरिका में आयोजित इंटरनेशनल फिगर एथलीट कॉम्पिटिशन जीतने का कारनामा कर दिखाया था। हाल ही में दीपिका को दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में टॉप रैंक हासिल हुई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कभी वह अपने दुबले शरीर को लेकर परेशान थीं।

जी हां, दीपिका चौधरी ने खुद इस बात का खुलासा हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में किया है। दिल्ली मे पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 60 किलोग्राम के वर्ग में गोल्ड जीतने वाली दीपिका ने बताया की वह पहले अपने दुबले-पतले शरीर के कारण दुखी रहती थीं। लेकिन फेमस फिटनेस कोच सेनन डे से हुई मुलाकात के बाद उनका रुझान बॉडी बिल्डिंग की तरफ हो गया।

इसके बाद दीपिका ने इंटरनेशनल फिगर एथलीट्स को स्टेज पर देखकर उनके जैसा बनने की ठानी। फिर उन्होंने पुणे के बॉम्बसेल फिटनेस सेंटर में प्रतिदिन कई घंटों की कड़ी मेहनत,  ट्रेनिंग और डायट प्रोग्राम की बदौलत सिर्फ 2 साल में सिक्स पैक एब्स हासिल किए। इसके बाद अमेरिका में इंटरनेशनल फिगर एथलीट कॉम्पिटिशन जीत देश का नाम रोशन किया। दीपिका फिलहाल पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में टेक्निकल रिसर्च असिस्टेंट के तौर पर काम कर रही हैं।

यहां वह अपने सास-ससुर और पति तनुजीत के साथ रह रही हैं। दीपिका जिम जाने से पहले अपने परिवार के लिए पूरा नाश्ता तैयार करती हैं और शाम को ऑफिस से आने के बाद परिवार एक साथ बैठ कर डिनर करती हैं। आपको बता दें कि, दीपिका स्टेविट्सन मेट्रोपोलिटन चैम्पियनशिप, अटलांटिक स्टेट चैम्पियनशिप, एनपीसी ईस्ट यूएसए चैम्पियनशिप जैसी कई चैम्पियनशिप भी जीत चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here