china-yang-countrygardenholding-corporation-richest-women

बेशुमार दौलत और शोहरत कमाने के लिए लोग कई वर्षों तक कड़ी मेहनत करते हैं तब जाकर उन्हें सफलता मिलती है। लेकिन अगर हम आपको कहें की महज 4 दिनों के अंदर ही कोई करीब 13.3 लाख करोड़ रुपयों का मालिक बन सकता है तो शायद ही आप इसपर यकीन करें। लेकिन ये बात पूरे सोलह आने सच है।

हमारे पड़ोसी देश चीन की एक यंग महिला ने ऐसा कर दिखाया है। चीन की 36 साल की महिला यांग हूयांग की संपत्ति सिर्फ 4 दिनों में 13.3 लाख करोड़ रुपए बढ़ गई। इस बात का खुलासा ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स की रिपोर्ट से हुआ है। इसके के मुताबिक, चीन की सबसे युवा अरबपति यांग हूयांग की संपत्ति 2.1 अरब डॉलर यानी करीब 13.3 लाख करोड़ की बढ़ गई।  Video: कार चलाते हुए ड्राइवर के हाथों पर चढ़ गया जहरीला सांप, और फिर…

यांग हूयांग

हैरत की बात तो ये है कि ये सब सिर्फ 4 दिनों के भीतर हुआ। 4 दिन में यांग की प्रॉपर्टी में इस इजाफे ने रिकॉर्ड बना दिया और वो चीन की पांचवी सबसे अमीर शख्स बन गई हैं। यांग कंट्री गार्डेन होल्डिंग्स कॉरपोरेशन नाम की कंपनी की वाइस चेयरमैन और शेयर होल्डर हैं। उनके पिता ने 1992 में कंट्री गार्डेन होल्डिंग्स कॉरपोरेशन नाम की कंपनी बनाई थी। साल 2005 में यांग ने इस कंपनी की जिम्मेदारी संभाल ली।

यांग हूयांग

इसके बाद उन्होंने इस कंपनी को नई बुलंदियों तक पहुंचाया और देश की सबसे बड़ी रियल स्टेट कंपनी बना दी। गौरतलब है कि चीन के प्रॉपर्टी मार्केट में तेजी आई है। चीन के रियल स्टेट मार्केट में आए इस इजाफे से यांग हूयांग ने नया रिकॉर्ड बना लिया। इसी के साथ ही यांग चीन की पहली ऐसी महिला बन चुकी है जिनके पास सबसे ज्यादा दौलत है। 4 दिनों में इस कंपनी की प्रॉपर्टी में 16 फीसदी का इजाफा हुआ और हूयांग की सम्‍पत्ति बढ़कर 25.6 अरब डॉलर हो गई। ये भी एक रिकॉर्ड है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here