बुजुर्ग

मुंबई! कहते हैं न उम्र वक्त की मोहताज नहीं होती है. अगर मन में कुछ करने की लगन हो या फिर कोई काम या सपना अधूरा रह गया हो, तो हम उसे किसी भी उम्र में पूरा कर सकते हैं. सभी लोग कहते हैं उम्र के पड़ाव पर शरीर जवाब देने लगता है और वे लोग धीरे-धीरे कमजोर पड़ जाते हैं.

बुजुर्ग

ऐसे में उनसे खेल-कूदने की बात की  जाए तो वह इस तरह की बातों को ताल देते हैं उम्र की बात करके. लेकिन आज हम एक ऐसे सख्स से रूबरू कराएंगे. जिनके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. आपको बता दें, 85 साल एक बुजुर्ग इतना चला है कि वह सभी लोगों को पीछे छोड़ दिया.

आइये जानते है उस  बूढ़े आदमी के बारे में जो साउथ लंदन के हैं. उन्होंने 24 तक चलाकर एक रिकॉर्ड बना दिया. बता दें, हिनक्ले रनिंग क्लब के जैफ ओलिवर ने टूटिंग स्पर्धा में 24 घंटे में 124 किमी (77 माइल) लगातार दौड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है जिसे जानकर सभी हैरान हैं.

इन्होने हर साल होने वाली टूटिंग 24 रेस में अपनी उम्र के वर्ग का एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इस खेल की सबसे खास बात यह है कि यह खेल म्बारिश के दौरान हुआ. दौड़ के दौरान एक वीडियो भी बनाया गया था जिसे ट्विटर पर शेयर किया गया है. इसके बारे में बता दे कि इस रेस में 50 की उम्र पार कर चुके आते हैं और हिस्सा लेते हैं. वैसे ही ओलिवर ने 50 की उम्र मे पहली बार इस रेस में हिस्सा लिया था और 85 की उम्र में पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here