किन्नर

मुंबई! दुनिया में जितनी तेजी के साथ लोगों की मौत होती है उसकी दुगुनी तेजी के साथ लोग पैदा होते हैं. जिनमें से किसी को लड़का तो किसी को लड़की पैदा होती है लेकिन भगवान ने लड़का, लड़की के अलावा किसी एक को किन्नर बनाया है.

किन्नर

जो न तो लड़की होता है और न ही लड़का. ये वो लोग होते हैं जो घर में बच्चे होने और शादी-ब्याह के समय में वर-वधू को दुआएं देते हैं. आपको बता दें इन लोगों की दुआएं भी बहुत लगती हैं और श्राप भी बहुत लगता है. चलिए आज हम आपको एक ऐसी किन्नर के बारे में बताएंगे जो देखने में बेहद खूबसूरत हैं.

मणीपुर के रहने वाले बिशेष हुईरम नाम का किन्नर जोकि 27 साल का है, वह देखने में किसी मॉडल से कम नहीं है. बिशेष ने थाईलैंड में मिस इंटरनेशनल  ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेकर सारे मणिपुर में अपना नाम रोशन किया था. बिशेष ने बैंगलोर विश्वविघायल से फैशन और ड्रैस डिजाइनिंग का कोर्स किया और मणिपुरी फिल्मों में भी काम किया.

बिशेष के माता-पिता को जब इनके किन्नर होने के बारे में पता लगा तो उन्होंने अपने बच्चे का साथ दिया. बिशेष के पिता एक सरकारी नौकरी से रिटायर हैं. उनकी मां खोमदोन्बी ने बताया कि बचपन में जब उनका बेटा लड़कियों के कपड़े और उनकी तरह तैयार होना पसंद करता था, तो वह काफी नाराज होती थी लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने सच्चाई को माना और उनका साथ दिया.

आपको बता दें कुछ समय पहले बिशेष को जब बाहर जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा नहीं मिल पाया था. जिसकी वजह से उन्हें प्रतियोगिता में हिस्सा लेने में काफी परेशानी हुई. फेमस किन्नर होने के बावजूद भी उन्हें कई अनावश्यक विवादों का सामना करना पड़ा. लेकिन उन्हें अपने समुदाय के दूसरे किन्नरों का साथ हमेशा मिलता रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here