इंटरनेशनल क्रिकेट में खिलाड़ियों के लिए उनके विभाग के अनुसार सर्वश्रेष्ठता के लिए रैंकिंग जारी होती है। जिसमें प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों की रैंकिंग में उतार-चढ़ाव होता रहता है। लेकिन जब खिलाड़ी करीब पिछले एक साल से रैंकिंग के विभाग में मौका ही नहीं मिल रहा है और वो टॉप टेन में शुमार हो तो कुछ हैरान जरूर करता है। इसी तरह ही टी-20 की ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में एक खिलाड़ी ऐसा है जो पिछले एक साल से तो एक ओवर तक की गेंदबाजी नहीं कर पाया है लेकिन वो ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 10वें स्थान पर है।

पिछले एक साल से नहीं की है विराट ने गेंदबाजी फिर भी हैं टी-20 में 10वें नंबर के ऑलराउंडर

जी हां विश्व क्रिकेट का एक खिलाड़ी ऐसा है जो लगातार बल्लेबाजी तो शानदार कर रहा है लेकिन गेंदबाजी का मौका ही नहीं मिला है और वो ऑलराउंडर्स की टॉप टेन रैंकिंग में शुमार है। ये और कोई नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजी में जबरदस्त योगदान दे रहे हैं लेकिन वो करीब पिछले एक साल से तो गेंदबाजी ही नहीं कर रहे हैं और उन्हें ऑलराउंडर्स में 10 स्थान हासिल है।

विराट कोहली 190 अंको के साथ हैं दसवें स्थान प

टी-20 रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम टॉप टेन में देखकर आपको आश्चर्य जरूर हो रहा होगा। विराट कोहली ने बल्लेबाजी में तो पिछले एक साल में रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी की है, लेकिन जहां तक गेंदबाजी की बात करें वो पिछले एक साल से तो एक भी ओवर नहीं फेंक रहे हैं इसके बाद भी विराट कोहली को ताजा टी-20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 10वां स्थान हासिल है। कोहली के नाम 190 अंक है ।

टी-20 में कोहली ने 59 मैचों में लिए हैं 4 विकेट

विराट कोहली ने अब तक अपने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 59 मैचों में 12 ओवर की गेंदबाजी की है जिसमें वो 4 विकेट लेने में सफल रहे हैं। विराट कोहली ने अपना पहला टी-20 विकेट इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन का लिया है। वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में तो विराट कोहली का कोई तोड़ नहीं है और वो 824 अंको के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं।

बांग्लादेश के शाकीब है ऑलराउंडर्स में पहले स्थान पर

इसके साथ ही टी-20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग पर नजर डाली जाए तो बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकीब अल हसन 353 अंको के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं वहीं दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल हैं जिनके नाम 330 अंक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here