भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच आज टी-20 सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में खेला गया.  इस बार भी टॉस जीत कर केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की तरफ से आज मोहम्मद सिराज ने आज टी-20 में डेब्यू किया. सिराज को आज टीम में आशीष नेहरा की जगह शामिल किया गया था.
न्यूज़ीलैण्ड की दमदार शुरुआत 

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूज़ीलैण्ड की शुरुआत बेहद शानदार रही. टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 105 रन बड़ी साझेदारी की. इस दौरान मार्टिन गुप्टिल 45 रन बना कर चहल का एक बार फिर से शिकार बने.

मुनरो ने लगाया शतक 

गुप्टिल आउट होने के बाद मुनरो एंकर की भूमिका में आ गए. उन्होंने कप्तान केन विलियमसन के साथ पहले 35 रन की साझेदारी की. इस दौरान विलियमसन 12 रन बना के आउट हो गए. हालाँकि ब्रूस के साथ मिलकर मुनरो ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. उन्होंने 56 रन की साझेदारी की.  इस दौरान मुनरो ने सिर्फ 54 गेंदों में ही शतक पूरा किया. उन्होंने 109 रन की पारी में 7 चौके और 7 छक्के लगाए.

भारत की शुरुआत रही ख़राब 

197 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी  भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज़ धवन और रोहित सिर्फ 11 रन स्कोर तक ही वापस लौट गए. उन्हें बोल्ट ने किया. धवन ने 1 और रोहित ने 5 रन बनाए.

अय्यर और कोहली ने टीम को संभाला  

2 विकेट गिरने के बाद अय्यर और कोहली ने टीम को संभाला.दोनों ने मिलाकर 54 रन की साझेदारी की. इस दौरान अय्यर सिर्फ 23 रन बना के आउट ही गए. उनके आउट होने केबाद हार्दिक भी कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 1 रन बना के आउट हो गए. वही इस दौरान कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

धोनी और कोहली भी टीम को जीत नही दिला सके 

लगातार बढ़ते रन रेट की वजह से कोहली और धोनी भी कुछ खास नही कर सके.विराट कोहली भी दबाव में 62 रन बनाए. उनके आउट होने केबाद कोई भी बल्लेबाज़ कुछ खास नही कर सका. जिससे भारत को 40 रन से हार का सामना करना पड़ा.

जानिए क्या रही लोगों की प्रतिक्रिया 

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here