साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच साउथ अफ्रीका के पोस्चफ्रूम क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये पहले टेस्ट मैच को साउथ अफ्रीका की टीम ने 333 रनों से जीत लिया.

साउथ अफ्रीका की इस जीत के हीरो ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर व टीम के अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला रहे दोनों ने ही साउथ अफ्रीका की इस जीत में पहली पारी में शानदार शतक लगाये. जिसके लिए डीन एल्गर को मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया.

एल्गर ने 199 रन तो अमला ने 137 रन की खेली पारी

साउथ अफ्रीका की बांग्लादेश पर 333 रनों की जीत पर जहां साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर ने 199 रन की पारी खेली. वही हाशिम अमला ने इस पहले टेस्ट मैच पर 137 रन की शतकीय पारी खेली.

दोनों को हुआ आईसीसी रैंकिंग में बड़ा फायदा

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में लगाये गये शतक के चलते साउथ अफ्रीका के दोनों ही बल्लेबाज डीन एल्गर व हाशिम अमला को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है.

हासिम अमला को अपने शतक से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है, तो वही ओपनर डीन एल्गर को ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चार स्थान का बड़ा फायदा हुआ है.

अमला पहुंचे 7वे में तो एल्गर 12वे में 

ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के टेस्ट ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर जहां चार स्थान की छलांग लगाकर 716 अंको के साथ 12वे स्थान में आ गये है.

तो वही साउथ अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान की छलांग लगाकर 776 अंको के साथ 7वे स्थान पर आ गये है.

भारत के चार खिलाड़ी बने हुए है टॉप 10 में

आपको बता दे, कि अभी भी भारतीय टीम के चार प्रमुख खिलाड़ी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में बने हुए है. भारत के जो खिलाड़ी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में बने हुए है. उनमे भारतीय कप्तान विराट कोहली, भारतीय टीम के टेस्ट ओपनर बल्लेबाज के एल राहुल, भारतीय टीम के मध्यक्रम के टेस्ट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे व भारत के टेस्ट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा शामिल है.

इस प्रकार हो गई है टॉप 10 टेस्ट बल्लेबाजो की सूची

रैंकिंग                  खिलाड़ी                    अंक 

1                    स्टीव स्मिथ                    936

2                    जो रूट                        889

3                    केन विलियमसन               880

4                    चेतेश्वर पुजारा                  876

5                    डेविड वॉर्न                     880

6                     विराट कोहली                 806

7                     हाशिम अमला                 776

8                    अज़हर अली पाक             763

9                     लोकेश राहुल                 761

10                   अजिंक्य रहाणे                760

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here