भारत में बॉलीवुड अभिनेत्रियों को सुंदरता का मिसाल माना जाता है, लेकिन भारत के खेल जगत में भी कई ऐसी महिला खिलाड़ी है जो अपनी सुंदरता और अपनी शानदार फिगर से बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर दे सकती है.

आज हम आपको अपने इस खास लेख में भारत की ऐसी ही पांच बेहद सुंदर महिला खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनके सोशल मिडिया में भी काफी प्रशंसक है और जिनकी सुंदरता बेमिसाल है और ये महिला खिलाड़ी अपनी खूबसूरती के चलते काफी चर्चा में भी रहती है.

अलीशा अब्दुल्लाह

चेन्नई की अलीशा अब्दुल्लाह भारत की पहली महिला रेसिंग चैंपियन है. रफ़्तार का शौक रखने वाली अलीशा ने 13 साल की उम्र में एमआरएफ नेशनल गो-कार्टिग चैंपियनशिप और नेशनल फार्मूला कार रेसिंग में बेस्ट नोविस अवार्ड जीते थे. अपनी खूबसूरती की वजह से अलीशा 2014 में आई तमिल फिल्म इरुंब कुथिरई में मेहमान कलाकार की भूमिका भी निभा चुकी है.

मुस्कान सेठी

दिल्ली की मुस्कान सेठी भारत की पहली पेशेवर पोकर खिलाड़ी है. मुस्कान इस खेल की वजह से औरतों की सोच बदल रही है. मुस्कान को अगर भारत की सबसे सुन्दर महिला खिलाड़ी कहा जाये तो गलत नहीं होगा. मुस्कान सोशल मिडिया पर काफी एक्टिव भी रहती है.

तानिया सचदेव 

तानिया भी भारत की सबसे खूबसूरत खिलाड़ियों में से एक मानी जाती है. तानिया शतरंज की बेजोड़ खिलाड़ी है. साल 2005 में तनिया को महिला ग्रेंडमास्टर का खिताब मिला था. तानिया को 2009 में अर्जुन अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है.

शर्मिला निकोलेट

शर्मिला निकोलेट को इंडियन गोल्फ की ‘मारिया शारापोवा’ कहा जाता है. बेंगुलुरु की रहने वाली शर्मिला  ने 11 साल की उम्र से ही गोल्फ खेलना शुरू कर दिया था. वह अपनी खूबसूरती और ड्रेसिंग सेंस के लिए गोल्फ की दुनिया में जानी जाती है. शर्मिला निकोलेट अपनी हॉट तस्वीरें भी कई बार सोशल मिडिया में डालती रहती है.

इशिता मालविया 

26 साल की इशिता मालविया भारत की पहली प्रोफेशनल महिला सर्फर खिलाड़ी है. मुंबई में जन्मी इशिता मालविया कर्नाटक राज्य के तटीय इलाके में सफ्रिंग का अभ्यास करती है. इशिता मालविया वर्तमान में गोवा के पास सफ्रिंग सिखाने का अपना स्कूल भी चला रही है.

यहाँ देखे भारत-श्रीलंका सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here