अपने दस सफलतम सालों के बाद विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग अपने 11वें सीजन के लिए एक नए रूप में आएगी। 2018 के आईपीएल में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, जिसमें सभी खिलाड़ियों की नीलामी के लिए उतरना है। ऐसे फ्रेंचाईजी के पास एक बार फिर से अपने पसंदीदा खिलाड़ी चुनने का मौका रहेगा।

आईपीएल-2018 में हो सकता है तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने नियम

लेकिन जहां आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने तो पहले से ही तय कर दिया था कि 11वें आईपीएल में एक बार फिर से सभी खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे, लेकिन आईपीएल की कुछ फ्रेंचाइजी अपने कुछ पुराने खिलाड़ियों को रिटेन करने की मांग पर अड़ी हुई है. ऐसे में बीसीसीआई बीच का रास्ता निकालकर 3 खिलाड़ियों का रिटेन करने का प्रस्ताव पारित करने वाली हैं, लेकिन इसका अंतिम फैसला 21 नवंबर को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की होने वाली बैठक में आने की संभावना है।

डेयरडेविल्स भी भुनाना चाहेगी रिटेन के नियम को

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल पुराने खिलाड़ियों को रिटेन करने का जो भी फैसला ले लेकिन इसी बीच सभी फ्रेंचाइजिस ने तो अपने तीन रिटेन करने वाले खिलाड़ियों के बारे में तो सोच ही लिया होगा। इसी के तरह हम आज आपको आईपीएल की टीमों में से एक टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के बारे में बताते हैं, जो अगले सीजन के लिए तीन खिलाड़ियों का रिटेन कर सकती है। वैसे ये तय तो नहीं है लेकिन हम आंकड़ो और काबिलियत के दम पर तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का अनुमान लगा रहे हैं।

तीन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों पर डेयरडेविल्स खेल सकती है दांव

आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी एक ऐसी है जो अपना प्रभावशाली प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो सकी है। लेकिन फिर भी दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें ये फ्रेंचाइजी बाजार के हवाले नहीं करना चाहेगी।

डीकॉक, ऋषभ और श्रेयस अय्यर है रिटेन के प्रबल दावेदार

दिल्ली डेयर डेविल्स में वैसे तो कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स अपनाना चाहेगी, लेकिन 3 खिलाड़ियों के रिटेन करने के प्रस्ताव के तहत देखा जाए तो दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक, भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और हाल ही में भारतीय टी-20 टीम से डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर को दिल्ली डेयरडेविल्स नहीं छोड़ना चाहेगी, दिल्ली डेयरडेविल्स इस बार डी कॉक को अपना कप्तान नियुक्त कर सकती है।

वीडियो ऑफ द डे

इन तीन काबिल खिलाड़ियों को दिल्ली नहीं करना चाहेगी बाजार के हवाले

ऐसे में ये प्रबल संभावना है कि डीकॉक, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर पर दिल्ली डेयरडेविल्स रिटेन करने के कार्ड को खेल सकती है। दिल्ली के इन तीन खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से जबरदस्त प्रभावित किया है। ऐसे में किसी भी हालात में डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी इन तीन खिलाड़ियों को हाथ से नहीं जाने देना चाहेगी।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here