ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ही देश में खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से एकतरफा अंदाज में हराकर सीरीज को अपने नाम किया। भारतीय टीम पिछले कुछ समय से तो विराट कोहली की अगुवायी में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ियों और कुछ युवा खिलाड़ियों का ये मिश्रण टीम के टीम शानदार तरीके से काम कर रहा है।

भारतीय टीम की जबरदस्त लय बरकरार

भारतीय टीम जिस तरह से पिछले कुछ समय से खेल रही हैं उससे तो किसी भी विरोधी टीम के लिए भारतीय टीम को हरा पाना बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। भारतीय टीम में जिन खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है, वो खिलाड़ी अपनी काबिलियत को साबित करने का कोई भी मौका नहीं गंवा रहे हैं। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय टीम का बैंच स्ट्रेंथ किस कदर अपना काम कर रहा है।

भारत के पास है बेहतरीन बेंच स्ट्रेंथ

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नागपुर वनडे मैच में विजेता पारी खेलने के बाद भारतीय टीम की ब्रेंच स्ट्रेथ को लेकर एक बड़ी बात बोल दी।

रोहित शर्मा ने इसको लेकर कहा, कि

“ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत के दबदबे से उसकी बेंच स्ट्रेंथ की ताकत का अहसास हो गया है और इससे साबित होता है कि भारतीय टीम का भविष्य उज्जवल है।” 

टीम हैं कई रिजर्व खिलाड़ी जो कर सकते हैं चुनौती का सामना

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने अपनी बात को आगे भी जारी रखते हुए कहा, कि

“मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता, क्योंकि मैं पिछले दस साल से ही टीम के साथ हूं। इस टीम के पास अच्छे रिजर्व खिलाड़ी हैं जिसे भी मौका मिला, उसने अच्छा प्रदर्शन किया। इससे साबित होता है कि हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो चुनौती का सामना करके अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।” 

रहाणे के साथ खेली है बहुत क्रिकेट

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को लेकर कहा, कि

“हमें इस मैच में युजवेन्द्र की कमी खली लेकिन अक्षर ने आकर विकेट निकाले। रहाणे ने भी लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। इससे साबित होता है कि भविष्य उज्जवल है। रहाणे के साथ मिलकर बेहतर शुरूआत की।  हमनें मुंबई में काफी क्रिकेट खेली है। हम काफी बातचीत करते हैं और चर्चा करते हैं कि कब जोखिम लेना है और कब नहीं। इससे साझेदारी बनाने में मदद होती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here