भारत और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का राजकोट में दूसरा टी-20 मैच खेला गया। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहला मैच हारने के बाजद जोरदार पटलवार करते हुए 40 रनों से मैच को जीतकर सीरीज को बराबरी पर ला दिया। न्यूजीलैंड से मिली हार के बीच भारतीय टीम में एक युवा खिलाड़ी को अपना डेब्यू करने का मौका मिला।

PC_ BCCI

मोहम्मद सिराज ने किया अपने इंटरनेशल करियर का डेब्यू

भारतीय टीम ने दूसरे टी-20 मैच में केरल के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज करने का मौका दिया। मोहम्मद सिराज इस तरह से भारतीय इंटरनेशनल टी-20 के 71वें खिलाड़ी बन गए। मोहम्मद सिराज का वैसे पहला मैच बुरे सपने की तरह रहा और उनकी इस मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की।

PC_BCCI

भारत के लिए खेलने का सपना पूरा होने पर सिराज हुए भावुक

मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम के लिए अपना पहला मैच खेलने का मौका मिला और उन्हें भारतीय टीम की केप कोच रवि शास्त्री के हाथों मिली। मोहम्मद सिराज के जीवन का एक बहुत बड़ा सपना सच होने जा रहा था जब उन्हें भारत की अंतिम ग्यारह में मौका मिल गया। हर खिलाड़ी अपने करियर में एक बार अपने देश के लिए खेलना जरूर चाहता है और मोहम्मद सिराज भी कुछ इसी तरह की चाहत लिए हुए थे।

नेशनल एंथम के दौरान सिराज की आंख से निकले आंसू

इसके बाद मोहम्मद सिराज अपने करियर के एक बेहद खास मौके पर बीच मैदान में ही भावुक हो गए। दरअसल मैच से पहले नेशनल एंथम के दौरान मोहम्मद सिराज भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू निकलने लगे। अपनी भावनाओं को आंसू से बहते देख कुछ देर में मोहम्मद सिराज ने खुद पर काबू पाया।

सिराज का पहला मैच नहीं हो सका यादगार

मोहम्मद सिराज ने इस मैच पारी का दूसरा ओवर डाला लेकिन गेंदबाजी के लिहाज से मोहम्मद सिराज के लिए मैच भूलने जैसा साबित हुआ इस मैच में मोहम्मद सिराज को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का विकेट जरूर मिला लेकिन इसकी एवज में उन्हें जमकर रन लुटाने पड़े। मोहम्मद सिराज के 4 ओवर में 53 रन लुटा गए। लेकिन इसके बाद भी मोहम्मद सिराज का एक खास सपना पूरा हो गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here