भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर चल रही जंग हर सीरीज में अलग ही स्तर पर होती हैं.  2013-14 में हुई सीरीज के दौरान भी कुछ ऐसा हुआ था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी लगतार विराट कोहली को स्लेजिंग कर रहें थे. उनके लगतार स्लेजिंग करने के बाद भी कोहली के प्रदर्शन में गिरावट नही आई थी. उन्होंने इस सीरीज में 4 शतक लगाए थे. लेकिन क्या आप जानते है उनके इस प्रदर्शन के पीछे किस खिलाड़ी का हाथ था. आज हम आप को बताएँगे उस खिलाड़ी के बारें में जिसकी मदद की वजह से ही कोहली कर पाए थे इतना अच्छा प्रदर्शन:

रहाणे की मदद की वजह से कर पाए थे इतना शानदार प्रदर्शन 

हाल में ही गौरव कपूर को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बात करते हुए बताया कि 2013-14  के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी लगतार कोहली पर स्लेजिंग कर रहें थे. जिस वजह से वो काफी ज्यादा परेशान थे. इस दौरान मैं उनके पास गया और मैंने उनसे कहा कि आप अपना गेम खेलो, अगर आप आउट हो जाएँगे तो मैं गेम को आगे ले जाऊंगा. जिसके बाद कोहली ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था.

कोहली के साथ बल्लेबाज़ी करने में मजा आती है 

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने आगे बताया कि उन्हें हमेशा से ही कोहली के साथ बल्लेबाज़ी करने में मजा आती हैं. उनके साथ मेरा बांड काफी मजबूत हैं. हम दोनों एक दुसरे के खेल को अलग स्तर पर ले जाते थे.

वार्न ने बदल दिया नाम 

आप को जानकर हैरानी होगी कि रहाणे का निक नेम अज्जू है.ऐसे में अपने नाम लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आईपीएल के दौरान शेन वार्न को मेरा नाम लेने में काफी ज्यादा दिक्कत होती थी. जिसके बाद उन्होंने मेरा नाम बदल कर के जिंक्स रह दिया था. तब से सभी मुझे जिंक्स ही कहते हैं.

आप को बता दे की रहाणे आईपीएल में वार्न की कप्तानी में भी खेले हैं. इस दौरान रहाणे राजस्थान के लिए खेलते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here