बड़ी खबर तो यह है कि इन्डियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 के रिटेन किये गए प्लेयरों की सूची बहुत प्रतीक्षा के बाद 4 जनवरी को जारी कर दी गयी हैं जिसमें आईपीएल की फ्रेंचाईजों ने कई बड़े फैसले लिए हैं।

बता दें कि इस बार 8 आईपीएल टीमों ने अपने पसंद के 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया हैं। इसी बीच शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाईटराइडर्स ने अपने सबसे सफल कप्तान और दिल्ली के क्रिकेटर गौतम गंभीर को रिटेन नहीं किया हैं, जिससे सभी को हिला कर रख दिया हैं. खासकर गंभीर के फैन को क्योंकि इतना खेलने के बाद भी गंभीर नजरअंदाज किया हैं और अब देखना होगा कि गौतम गंभीर किस टीम के लिए खेलते हैं।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर लम्बे समय तक शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेले हैं और बहुत अच्छा प्रदर्शन भी किया है लेकिन इस बार इनका साथ छोड़ दिया गया हैं। गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकता नाईट राइडर्स ने एक बार नहीं बल्कि दो बार क्रमशः 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता हैं, लेकिन इन पर इस बार भरोसा नहीं दिखाया और केकेआर ने रिटेन नहीं किया हैं।

इसी बीच कोलकाता नाईट राइडर्स के चीफ एक्सिक्यूटिव वेंकी मैसूर ने मिड डे नामक समाचार एजेंसी से कहा है, कि

“नियोजन का मुख्य हिस्सा आर्थिक नीति और बाकी मुद्दों के इर्द गिर्द रहा हैं इस कारण हमने वेस्टइंडीज के दो महान दिग्गज सुनील नरेन और आन्द्रे रसेल को ही दो बार की आईपीएल विजेता टीम के लिए रिटेन किया हैं।”

गौरतलब हो कि इस रिटेन किये गए खिलाड़ियों की खबर के बाद सोशल मीडिया पर गंभीर के फैन्स जमकर बोले और कोलकाता नाईट राइडर्स की कड़ी आलोचना की हैं.

बात सही भी है, क्योंकि गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम में भले ही जगह बनाने में असफलता जरूर पायी हैं, लेकिन इन्होंने आईपीएल में बहुत अच्छा खेल दिखाया है। लेकिन अभी भी गंभीर के फैन्स को इन्तजार हैं कि उन्हें 27 और 28 जनवरी को बैंगलोर में होने वाली नीलामी में कोलकाता द्वारा रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा जा सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here