तिरुवनंतपुरम टी-20 में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 रन से मात देकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. विराट ब्रिगेड ने इस तरह वनडे के बाद टी-20 सीरीज में भी कीवियों को शिकस्त देकर दौरे का अंत किया है.

मैच के दौरान काफी देर तक हुई बारिश के कारण काफी समय बेजा गया, इस कारण दोनों टीमों को 8-8 ओवर ही खेलने को मिले. न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने आठ ओवर में पांच विकेट पर 68 रन बनाए. इस छोटे स्‍कोर का पीछा करने में ही न्‍यूजीलैंड को पसीना आ गया. टीम 8 ओवर में 6 विकेट पर 61 रन ही बना पाई.

नौसिखिया टीम ने भारत को दी कड़ी टक्कर-

मैच में मिली 6 रनों से हार के बाद न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा, “पहली इनिंग में इतना स्कोर बन गया यही अपने आप में बड़ी बात है. इसका श्रेय ग्राउंड स्टाफ को जाता है. जिसने कमाल का काम किया है.”

विलियम्सन ने कहा, कि “यह शर्म की बात है कि एक बार फिर हम निर्णायक मैच में फिसड्डी साबित हुए.”

उन्होंने कहा, “इस मैच में विकेट फ्लैट हो सकता था. हालांकि, हमने बेहतरीन कोशिश की. यदि आप को मैच जीतना है तो अपना सर्वश्रेष्ठ देना पड़ेगा. भारत एक दुनिया की मजबूत टीम है.”

उन्होंने कहा, कि “मुझे लगता है कि हमें इस सीरीज  से बहुत कुछ सीखने को मिला है. जो हमे आगे बढ़ने में सहायक होगा.”

उन्होंने कहा, कि हमे यह नही भूलना चाहिए यह बिलकुल नई टीम थी. हमारे अधिकतर खिलाड़ी पहली या दूसरी बार यहा आए हैं. यहाँ के माहौल में क्रिकेट खेलना हमेशा ही कठिन रहा है.

गेंदबाजों ने कर डाला कमाल-

भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच वह कर दिखाया जिसकी उम्मीद कम थी. इस फॉर्मेट की सबसे बेहतरीन टीम न्यूज़ीलैण्ड के  खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों के आगे पानी भरते नजर आए.

भारत के लिए पहला ओवर भुवनेश्‍वर कुमार ने फेंका जिसमें उन्‍होंने आखिरी गेंद पर मार्टिन गुप्टिल (1रन, तीन गेंद) को बोल्‍ड कर दिया. अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह ने पिछले मैच में शतक बनाने वाली कॉलिन मुनरो (7रन, 6 गेंद) को पेवेलियन लौटा दिया.

पारी का पांचवां ओवर कुलदीप यादव ने फेंका जिसमें पहले केन विलियमसन (8) रन आउट हुए और उसके बाद ग्‍लेन फिलिप्‍स (11) को शिखर धवन ने कैच किया.

हालांकि इस ओवर में ग्रैंडहोम ने छक्‍का भी लगाया. पारी का छठा ओवर, जो चहल ने फेंका, इस बेहतरीन. इसमें केवल तीन रन बने. पारी के सातवें ओवर में बुमराह ने कीवी टीम के हेनरी निकोलस (2) को श्रेयस अय्यर से कैच करा दिया. ओवर की पांचवी गेंद पर टॉम ब्रूस आउट हुए. आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे लेकिनं न्यू ज़ीलैण्ड टीm कुल 61 रन ही बना पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here