during the ICC Cricket World Cup warm up match between Australia and India at Adelaide Oval on February 8, 2015 in Adelaide, Australia.

ऑस्ट्रेलियाई टीम और इंग्लैंड टीम के बीच अब एशेज सीरीज को मात्र कुछ दिन ही शेष रह गये है. एशेज सीरीज अब इस साल 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती में खेली जानी है. जहां दोनों ही टीमों के बीच कुल 5 टेस्ट मैच खेले जायेंगे.

एशेज सीरीज में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों का स्वाभिमान दाव पर होता है और अपने इसी स्वाभिमान के चलते दोनों टीमे एशेज सीरीज को किसी भी कीमत में अपने नाम करना चाहती है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एशेज से पहले ही बुरी खबर

एशेज सीरीज शुरू होने के लिए अब मात्र कुछ ही दिन शेष बचे है, लेकिन एशेज सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बहुत बड़ी बुरी खबर आ रही है. जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम को एशेज सीरीज जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लग सकता है.

पैटिंसन नहीं खेलेंगे पहला टेस्ट 

अगर सूत्रों की माने तो खबर यह आ रही है, कि ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य तेज गेंदबाजो में से एक जेम्स पैटिंसन एशेज का पहला टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे.

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 23 नवंबर से ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेला जाना है, लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले जेम्स पैटिंसन फिट नहीं है.

खुद सहयक कोच ने की पुष्टि 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच डेविड सेखर ने अपने एक बयान में जेम्स पैटिंसन की चोट को लेकर कहा,

“हम चाहते थे, कि एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में हम अपने चार मुख्य तेज गेंदबाजो के साथ उतरे, लेकिन स्टार्क, हेजलवुड और कमिंग्स तो पहले टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट जायेंगे, लेकिन जेम्स पैटिंसन का ब्रिसबेन टेस्ट खेलना मुश्किल लगा रहा है, क्योंकि उसे अपनी पीठ की चोट से उबरने के लिए अभी कुछ और समय लगेगा.”

आपको बता दे, कि जेम्स पैटिंसन ने अपना अंतिम अन्तराष्ट्रीय टेस्ट मैच फरवरी 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओ ने सभी को चौकते हुए जेम्स पैटिंसन को आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी की टीम में भी जगह दी थी. जेम्स पैटिंसन जुलाई में काउंटी क्रिकेट मैच के दौरान चोटिल हो गये थे.

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले है 17 टेस्ट मैच 

आपको बता दे, कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट मैच व 15 वनडे मैच व 4 टी20 मैच खेले है. जेम्स पैटिंसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट मैचों में 70 विकेट, 15 वनडे मैचों में 16 विकेट व 4 टी20 मैचों में 3 विकेट लिए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here