आजकल क्रिकेट में एक नया फैशन आया है, कि क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी आल टाइम ग्रेट इलेवन चुनते है और ऐसा आजकल कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर व वर्तमान के क्रिकेटर कर रहे है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने भी अपनी आल टाइम इलेवेंन का चयन कर लिया है. उन्होंने अपनी आल टाइम इलेवेंन में मात्र एक भारतीय खिलाड़ी को ही जगह दी है और अपने ही देश के विश्वविजेता कप्तान रिकी पोंटिंग को अपनी आल टाइम इलेवेंन का कप्तान बनाया गया है.

सचिन और गिलक्रिस्ट से करवाना चाहते है पारी की शुरूआत 

रिकी पोंटिंग की अगुवाई वाली टीम में ग्लेन मैक्सवेल ने एक भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को रखा है और उन्होंने सचिन के साथ पारी की शुरूआत के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को रखा है. 

मध्यक्रम की जिम्मेदारी दी है इनको 

ग्लेन मैक्सवेल ने मध्यक्रम की जिम्मेदारी टीम की कप्तानी करने वाले रिकी पोंटिंग, वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा व सर विवियन रिचर्ड्स और ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डीन जोंस को दी है.

ऑलराउंडर के तौर पर कैलिस और अकरम को दी जगह 

ग्लेन मैक्सवेल ने दो ऑलराउंडर को अपनी टीम में रखा है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक कैलिस और पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर वसीम अकरम को ऑलराउंडर के तौर पर अपनी टीम में रखा है.

इन गेंदबाजो पर रहेगा दारमोदार

ग्लेन मैक्सवेल की आल टाइम इलेवेंन में गेंदबाजी की जिम्मेदारी ऑस्टेलिया के दिग्गज गेंदबाज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ और शेन वार्न को मिली है. वही पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार युनुस को भी ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी टीम में जगह दी है. 

इन बड़े खिलाड़ियों को किया गया है नजरअंदाज

ग्लेन मैक्सवेल ने कई क्रिकेट जगत के कई बड़े नाम को अपनी टीम से नजरअंदाज किया है. जिनमे मुख्य नाम राहुल द्रविड़, इंजमाम उल हक़, कुमार संगकारा, मुरलीधरन, एम एस धोनी आदि के शामिल है.

ये है मैक्सवेल की पूरी टीम 

ग्लेन मैक्सवेल की आल टाइम इलेवन टीम इस प्रकार है. – एडम गिलक्रिस्ट, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग (कप्तान), ब्रायन लारा, विवियन रिचर्ड्स, डीन जोंस, जैक कैलिस, वसीम अकरम, शेन वार्न, ग्लेन मैकग्राथ, वकार युनुस 

यहाँ देखे वीडियो ऑफ़ द डे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here