भारतीय क्रिकेट में इन दिनों वैसे तो सभी खिलाड़ी जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहे हैं लेकिन इन सबके बीच विराट सेना में अगर कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो चुका है तो वो है ऑलराउंड खिलाड़ी हार्दिक पंड्या….. भारतीय क्रिकेट में बडौदा का ये ऑलराउंडर खिलाड़ी इस समय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं जो हर मैच के साथ अपने प्रदर्शन से प्रभाव छोड़ने में कामयाब हो रहे हैं।

हार्दिक पंड्या ने पूरी कर दी है ऑलराउंड की तलाश!

हार्दिक पंड्या अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी उपयोगी प्रदर्शन कर रहे हैं।हार्दिक पंड्या ने अपने करियर की शुरूआत करने के बाद जिस तरह से भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी में योगदान दे रहे हैं, उससे तो अब लगने लगा है कि पिछले कई सालों से भारतीय टीम को जिस ऑलराउंडर खिलाड़ी की तलाश थी वो पूरी हो गई है। हार्दिक पंड्या की काबिलियित से अब उनमें भारतीय क्रिकेट का एक स्टार ऑलराउंडर का रूप देखा जा रहा है।

कपिल देव जैसे ऑलराउंडर के रूप में देखा जा रहा है हार्दिक को

भारतीय क्रिकेट टीम सालों से अपनी टीम के लिए एक परफेक्ट ऑलराउंड खिलाड़ी की तलाश कर रही है। भारतीय क्रिकेट को एक शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी की कमी हमेशा से ही खली है। भारतीय क्रिकेट को अपने लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर की तलाश शुरू से ही रही हैं लेकिन वो कमी पूरी नहीं हो पा रही थी। भारतीय क्रिकेट को कपिल देव के बाद कई ऑलराउंडर मिले लेकिन वो कपिल देव की तरह अपनी छाप को छोड़ने में कामयाब नहीं हो सके।

26 वनडे के करियर में हार्दिक कपिल पर भी पड़ रहे हैं भारी

बसरों के बाद एक बार फिर से बडौदा के हार्दिक पंड्या में कपिल देव का अक्स नजर आने लगा है। हार्दिक पंड्या ने अब तक के अपने करियर में कपिल के नक्शेकदम पर चलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। हार्दिक पंड्या ने अब तक तो भारत के लिए 26 वनडे मैच खेल लिए हैं और इन 26 वनडे मैच की तुलना कपिल देव के साथ की जाए…

तो जहां पर कपिल देव ने अपने शुरूआती 26 वनडे मैच में 28 विकेट के साथ 426 रन बनाए थे, वहीं हार्दिक पंड्या तो कपिल देव से भी आगे चल रहे हैं और हार्दिक ने अपने इन 26 वनडे मैचों में 29 विकेट लिए हैं और 530 रन बना चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here