भारत देश की क्रिकेट के प्रति दीवानगी किसी से भी छिपी नहीं है भारत में क्रिकेट को भारत के लोग एक धर्म की तरह पूजते है.

भारत के दर्शको को क्रिकेट का इतना खुमार है, कि कुछ भावुक दर्शक तो क्रिकेटरो को भगवान की तरह मानते है और एसे ही भावुक दर्शक अपने पसंदीदा खिलाड़ीयो से मिलने व देखने के लिए कोई भी हद पार कर देते है और ऐसा ही एक नजारा कल बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में भी देखने को मिला.

मैंदान में नेहरा के पाँव छुने पहुंचा प्रशंसक 

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला गया यह मैच दर्शको के लिए पहले से ही बहुत ज्यादा भावुक होने वाला मैच था, क्योंकि इस मैच से भारतीय टीम के लिए 18 साल के लंबे समय से खेल रहे आशीष नेहरा ने अपना अंतिम मैच खेलना था.

लेकिन यह मैच उस समय और ज्यादा भावुक हो गया, जब नेहरा मैच की आखिरी गेंद फेंकने जा रहे थे. तभी एक आशीष नेहरा का बहुत बड़ा प्रशंसक मैदान में घुस आया और वह प्रशंसक आशीष नेहरा के पाँव छूने लगा.

यहाँ देखे प्रशंसक के पाँव छूने का वीडियो

नेहरा-नेहरा की गूंज रही थी आवाज 

अपने अंतराष्ट्रीय करियर की आखिरी गेंद डालने से पहले जब उस प्रशंसक ने नेहरा के पाँव छुए तो इस दौरान पूरा स्टेडियम नेहरा-नेहरा की आवाज से गूंज रहा था और सभी दर्शकों ने इस दौरान अपने मोबाइल की लाइट्स भी जलाये रखी थी. नेहरा ने न्यूजीलैंड की पारी का इस मैच में पहला और आखिरी ओवर दोनों डाले

शिखर और विराट ने कंधो पर भी उठाया 

आपको बता दे, कि अपना अंतिम अंतराष्ट्रीय मैच खेलने और भारत की न्यूजीलैंड पर पहली टी20 जीत के बाद आशीष नेहरा ने पूरी टीम के साथ मैदान में चक्कर लगाया और दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया.

जब नेहरा दर्शकों का अभिवादन कर रहे थे, तो आशीष नेहरा को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली व स्टार ओपनर  बल्लेबाज शिखर धवन ने नेहरा को अपने कंधो पर उठा लिया था.

सचिन के बाद दुसरे खिलाड़ी बने शानदार विदाई पाने वाले 

नेहरा के लिए यह एक बहुत ही भावुक क्षण था. भारतीय टीम ने उन्हें ऐसी विदाई दे दी, जिसे वह अपनी पूरी जिन्दगी याद रखेंगे. नेहरा को सचिन के बाद सबसे शानदार विदाई मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here