भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहले टी20 मैच में तो भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को आसानी से 9 विकेट से हरा दिया था.

लेकिन कल मंगलवार को गुवाहाटी के मैदान में हुए दुसरे टी20 मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते मैच को 8 विकेट से जीत लिया और तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है.

लेकिन मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर हुआ हमला 

भारतीय टीम की इस दुसरे टी20 मैच में हार से दुखी होकर भारतीय टीम के समर्थकों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर एक पथ्तर मार दिया था, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस का शीशा टूट गया था.

खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर और असम के मुख्यमंत्री ने इस घटना की कड़ी निंदा भी की है और खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता भी जाहिर की है.

काफी डरावने थे वो पांच सेकंड 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य स्पिनर एडम जम्पा ने न्यूज़ एजेंसी टीओआई से बात करते हुए अपने एक बयान में पथ्तर मारने की घटना को याद करते हुए कहा, “जिस समय हमारी बस पर पत्थर से हमला हुआ उस समय मैंने अपने कानों पर हैडफोन लगाया हुआ था, लेकिन हैडफोन लगाने के बावजूद फिर भी मुझे अचानक से शीशा टूटने की आवाज आई, मैंने जोर से धमाका सुना और सच में यह मेरे व मेरी टीम के लिए काफी डरावने पांच सेकंड थे.”

आपको बता दे, कि ऑस्ट्रेलिया के हाल ही में हुए बांग्लादेश दौरे पर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर किसी चट्टान से कुछ पत्थर गिर आये थे और ऑस्ट्रेलियाई टीम बस क्षतिग्रस्त हो गई थी. 

निराशा जाहिर करने का सही तरीका नहीं

इस वाक्ये को भी याद करते हुए जम्पा ने अपने बयान में आगे कहा, “मुझे लगता है, कि भारतीय प्रशंसक बहुत महान है, क्योंकि वह लम्बा सफर तय करके भारत के हर कोने में क्रिकेट देखने आते है. 

मुझे पता है, कि भारत के लोग क्रिकेट से बहुत प्यार करते है और शायद वह इस तरह अपनी टीम की हार से बेहद भावुक हुए होंगे, लेकिन मुझे लगता है, कि यह अपनी निराशा जाहिर करने का बिलकुल सही तरीका नहीं है 

गुवाहाटी में ज्यादा क्रिकेट देखने को नहीं मिलती है और ऐसा करना गुवाहाटी के प्रशंसको के लिए ही नुकसानदायक है. वैसे सच कहू तो यह हमारे व सभी भारतीय प्रशंसकों के लिए बहुत निराशाजनक बात है.” 

 जीत में निभाई थी महत्यपूर्ण भूमिका

आपको बता दे, कि एडम जम्पा ने ऑस्ट्रेलिया कि दुसरे टी20 मैच जीत में काफी महत्यपूर्ण भूमिका निभाई थी. जम्पा ने अपनी टीम के लिए अपने चार ओवर में मात्र 19 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here